Make money online

Flipkart से पैसे कैसे कमाए? 2021 | Flipkart se paise kaise kamaye in hindi

Flipkart से पैसे कैसे कमाए?

Flipkart से पैसे कैसे कमाए? कमाने का बढ़िया तरीका हिंदी में

Flipkart se paise kaise kamaye

फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए हिंदी में दोस्तों आज कल डिजिटल मेकटिंग चल रहा है और आज internet पे बहोत ही ज्यादा प्रचलित हो गया है एसे में e-commerce website भी आ गया flipkart, amazon, alibaba, इसी तरीके से एक वेबसाइट जो flipkart है भारत में ऐसे लाखो लोग है जो फ्लिपकार्ट से ऑनलाइन पैसे कमा रहे हैं

और अपने घर परिवार को अच्छे से चला रहे है इसे चाहे तो आप भी कर सकते हैं अगर आप को interest है online पैसे कमाने में तो ये आर्टिकल आप के लिए है मेरे बताए गए स्टेप को अच्छे से फोलो करें ताकि बाद में आपको कोई दिक्कत ना आए चालिए जानते विस्तार से

फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए

यह भी लोगो में बहोत चर्चा है और लोग यहाँ से ऑनलाइन शोपिंग online shopping कर रहे है यहाँ से हर कोई शोपिंग shoping कर रहा है |

Flipkart से पैसे कैसे कमाए? paise कमाने के 2 आसान तरीका हिन्दी में
flipkart se paise kaise banaye?

Flipkart से पैसे कैसे कमायें Flipkart से तो हर कोई सामान ख़रीदता है। लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि Flipkart पर पैसे ख़र्च करने के साथ-साथ पैसे भी कमायें भी जा सकते हैं। अगर आप इस बात को नहीं जानते है तो यह post आपके लिए ही है। इसमें हम आपको फ्लिपकार्ट Flipkart से पैसे कमाने के बारे में बताएंगे। (Flipkart se paise kaise kamaye)

1. Flipkart की affiliate marketing करके

ये भी पढ़ें 👇

सभी affiliate program की details हिंद मे

2. Flipkart seller बन कर

अगर आपके पास अच्छा product है तो लिपकार्ट सेलर बन कर आप काफी पैसा कमा सकते है। व्ही सेलर बनकर पैसे कमाने की तुलना में फ्लिपकार्ट एफिलिएट प्रोग्राम ( flipcart affiliate program )से पैसे कमाना ज्यादा आसान है। तो जानते है इन दोनों तरीको के बारे में

(1). Flipkart Affiliate Program से पैसे कमायें

Flipkart भी दूसरे ई–कॉमर्स कंपनियों ecommerce company की तरह ख़ुद का एक एफिलिएट प्रोग्राम Affiliate Program चलाता है। इससे आप आसानी से पैसे कमा सकते हैं बस आपको इसके Affiliate program एफिलिएट प्रोग्राम में रजिस्टर करना है। उसके बाद आपको फिलिपकार प्रोडक्ट प्रोग्राम की लिंक Affiliate program links अपने सोशल मीडिया एकाउंट्स या वेबसाइट website के ज़रिए शेयर करना है।

अगर कोई इंसान आपके एफिलिएट लिंक afffiliat link का इस्तेमाल करके फ्लिपकार्ट Flipkart से कोई प्रोडक्ट ख़रीदता है तो Flipkart उस प्रोडक्ट की कीमत का 5% से 10% या इससे अधिक कुछ हिस्सा आपको कमीशन के तौर पर देगा। जब आपकी एक अच्छी ख़ासी कमाई earning हो जाए तो आप उसे डायरेक्ट Direct बैंक एकाउंट में मंगवा सकते है Withdraw कर सकते हैं।

Flipkart Affiliate Program में आपको किस प्रोडक्ट product पर कितना कमीशन मिलेगा। इसकी जानकारी आपको फिलिपकार्ट एफिलिएट प्रोग्राम affiliate.flipkart.com पर विज़िट करके मिल जायेगी।

फ्लिपकार्ट एफिलिएट प्रोग्राम कैसे ज्वाइन करे

Flipkart affiliate program join करें : ज्वाइन करने के लिए नीचे बताये गए सभी  steps को अच्छे से  Follow करे।

1. सबसे पहले आपको फ्लिपकार्ट एफिलिएट प्रोग्राम पर affiliate.flipkart.com साइट site को ओपन करना है।

2. यहाँ पर फ्लीपकार्ट एफिलिएट प्रोग्राम का home page खुल जायेगा। इसमें आपको REGISTER पर क्लिक करना है।

3. रजिस्टर resister पर क्लिक click करते ही आप के सामने एक नया पेज खुलेगा। जिसमें आपको अपना ईमेल आईडी email id और एक पासवर्ड password डालकर रजिस्टर करना होगा। उसके बाद उसी के नीच दिए हुए “I agree” के कॉलम पर टिक करके “Registar Me” के बटन पर क्लिक click कर देना है।

4. अब आपके Email id पर फ्लिपकार्ट एक वेरिफिकेशन लिंक email link भेजेगा, जिसे आपको ओपन करना है। ओपन करते ही नया पेज खुल जाएगा, जिसमें आपको अपना नाम , ईमेल, मोबाइल नम्बर, mobile number पता और country code भरकर save कर देना है।

5. अगले टैब में आपको Website details जैसे अपना वेबसाइट website URL, उस पर एक महीने में कितने विज़िट आते हैं, वेबसाइट टॉपिक औऱ वेबसाइट की Ads केटेगरी categorie को भरकर Save कर देना है।

6. तीसरे टैब में आपको अपनी पेमेंट डिटेल्स payment detail को भरना है। जिसमें आपको एफिलिएट टाइप में Individual सेलेक्ट select करना है। उसके बाद PAN Card नंबर और पेमेंट मोड paymet mood भरकर Save And Upload पर क्लिक कर देना है।

7. ऊपर के सारे स्टेप्स फॉलो steps follow हो जाने के बाद आपको एफिलिएट प्रोग्राम affiliate program में लॉगिन login करना है। उसके बाद आपको जिस प्रोडक्ट की Affiliate link चाहिये, उस product का लिंक आपको affiliate link generator में जाकर पेस्ट करना है और लिंक जेनेरेट genetar करना है।

8. अब आपका काम इस लिंक link को social media पर promote सोशल मीडिया पर शेयर करना है। जब भी कोई आपके दिए हुए link पर click करके  flipkart से कुछ खरीदारी होगी  तो आपको उसकी कीमत के हिसाब से commission मिलेगी।

आप उन्ही product को promote करे, जिस तरह की आपकी socia media पर audience है। मान लीजिये आपका technology से related ब्लॉग है।

तो आप नए नए phones या दूसरे electronic gadgets का अपनी website पर review देकर  उस post में अपनी product की affiliate लिंक  लगा सकते है।

ध्यान रहे अगर आप ( flipcart ) एफिलिएट प्रोग्राम (flipcart affiliate program join) जॉइन करने जा रहें हैं तो हो सकता है कि join करते समय आपको “Join waiting list option” जॉइन वेटिंग लिस्ट का ऑप्शन दिखायी दे। आप घबराएं नही, आप बस उसे ज्वाइन कर लें। क्योंकि वहाँ आपका एप्पलीकेशन Review में रहेगा।

Review पूरा होते ही आपके मोबाइल नंबर या रजिस्टर्ड email id पर मैसेज आ जायेगा।

(2). Flipkart seller बनकर पैसे कमायें।

जैसा कि हमलोग जानते हैं Flipkart भारत की सबसे बड़ी ई कॉमर्स कंपनियों (flipkart e-commerce website)में से एक है है। Flipkart से हम जो भी सामान ख़रीदते है वह Flipkart का नहीं होता बल्कि एक साधारण seller का होता है। Flipkart तो बस उसे बेचने का प्लेटफार्म और डिलीवरी देता है। आप भी एक फ्लिपकार्ट सेलर ( flipcart seller) बनकर पैसे कमा सकते हैं।

Flipkart सेलर बनने के लिए आपको फ्लिपकार्ट पर अपना सेलर एकाउंट बनाना होगा। फ्लिपकार्ट आपके एकाउंट को वेरीफाई ( flipcart account verification) करेगा जिसके बाद आप अपने प्रोडक्ट (product) को फ्लिपकार्ट flipcart पर लिस्ट list कर सकते हैं।

जब भी कोई (flipcart) फ्लिपकार्ट के ज़रिए आपका प्रोडक्ट आर्डर product order करेगा तो फ्लिपकार्ट उसे आपको जानकारी कर देगा। आपको बस आर्डर तैयार रखना है बाकि काम फ्लिपकार्ट के सप्लायर्स कर लेंगे।

 Flipkart पर Seller एकाउंट कैसे बनाये

 flipkart seller account: पर अपने प्रोडक्ट बेचने product selling के लिए आपको अपना सेलर एकाउंट seller account बनाना ज़रूरी है। Flipkart पर seller एकाउंट बनाने के लिए नीचे दिए हुए Step को अच्छे से फॉलो करें।

Flipkart पर Seller एकाउंट कैसे बनाये

1. सबसे पहले आपको Seller.flipkart.com पर विजिट करना है। वहाँ आपको अपने फोन नंबर से Resister करना होगा

2. Resister करने पर एक form खुल कर आएगा। आपको सारी details ध्यान से भरनी है। गलती होने पर आपका फॉर्म रिजेक्ट form resect कर दिया जाएगा। अगर resect होता है तो फिर से ध्यान फॉर्म को भरना है

3. Details भरने के बाद आपसे कुछ ज़रूरी डॉक्यूमेंट ( docoment अपलोड करने होंगे। जैसे- GSTIN / TIN नम्बर, Pan Card, KYC डॉक्युमेंट्स, बैंक डिटेल्स, Business रजिस्ट्रेशन के आधार पर TAN या CIN नम्बर, Business की जानकारी आदि तीसरा स्टेप पूरा करने के बाद आपको

4. स्टेप T&C के कॉलम में टिक करके रजिस्टर resister पर क्लिक करना है। उसके बाद आपको सिर्फ़ approval का इंतज़ार करना है।

5. सेलर एकाउंट approve होने के बाद आपको मिले हुए लॉगिन आईडी और पासवर्ड ( login id password ) से seller.flipkart.com साइट को ओपन करके लॉगिन करना है।

6. लॉगिन करने के बाद आपको अपने प्रोडक्ट्स की कैटेगरी को सेलेक्ट ( document categorie select ) करना है। फ़िर आपको अपने प्रोडक्ट्स की डिटेल्स और फ़ोटो product detail and photo ) अपलोड करनी है।

7. ध्यान रहे कि हर एक प्रोडक्ट ( product ) की कम से कम 3 फ़ोटो ज़रूर अपलोड करें। क्वालिटी टेस्ट औऱ approval के बाद आपको प्रोडक्ट की कीमत औऱ उसका कितना स्टॉक आपके पास है, यह जानकारी ज़रूर डालें।

8. यह सब हो जाने के बाद continue पर क्लिक click करें। उसके बाद आप अपने प्रोडक्ट्स को फ्लिपकार्ट पर देख पाएंगे।

Flipkart seller बनने के लिए टिप्स

 Flipkart seller tips: Online हो या Offline, जो जो दिखता है व्ही बिकता है। तो अपने product की अच्छी से अच्छी फोटोज click कराए और ज़्यादा से ज़्यादा product की details मे जानकारी दे।

 जितना ज़्यादा के खरीदार आपके product को समझेंगे, उतना कम return आएगा।

 Product को हमेशा टाइम से पैक करके रखे। ताकि delivery टाइम पर हो।

 अपने  समान की main keywords को उसके title और description में ज़रूर लिखें। जितना हो सके उतना clear और detail में लिखें।

 Photos ऐसी होनी चाहिए जैसे की product का साइज, सही से समझ आए की product कैसा है और कितना बड़ा और कितना छोटा है कैसा रंग है ये सब का ध्यान रखें

 जैसे जैसे आपके order Complet होंगे और review आएगे, वैसे वैसे आपकी ranking ऊपर आएगी और ज्यादा दिखेगी तो ज्यादा बिकेगी अब हम जान गए की Flipkart से पैसे कैसे कमाए?

दोस्तों आप को यह article कैसा लगा अपना मन साझा करने के लिए अपने friend को share करें और कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं ऐसे ही जानकारी पोस्ट के लिए मेरा ब्लॉग फॉलो करे whriter आसिफ शेष ( यह पोस्ट india Market के द्वारा लिखा गया है

इसे भी पढ़े 👇

instagram से पैसे कैसे कमाए

Affiliate marketing से पैसे कैसे कमाए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button