Internet Tecnology

Apni WordPress Website Par Traffic Badhane Ke Best Hindi Tips

हैल्लो फ्रेंड्स कैसे हो हम उम्मीद करते है की आप बिलकुल सही ही होंगे एक बार फिर से हम आपका स्वागत करते है अपनी वेबसाइट पर, हमने  आपको अपनी वेबसाइट के पिछले आर्टिकल में बताया था की, एक ही फ़ोन में दो व्हाट्सप्प कैसे चलाएं। और दोस्तों आज हम एक बहुत ही अच्छी जानकारी बताने जा रहे है अगर आप एक Blogger हो तो आपके लिए यह बहु ही ज्यादा जरूरी है, जिसका नाम है अपनी हिंदी ब्लॉग वेबसाइट पर ट्रैफिक कैसे बढ़ाये।

अगर हमारी वेबसाइट पर Traffic सही से नहीं आता है, तो वह वेबसाइट हमारे लिए बिलकुल बेकार होती है, और जब हमारी वेबसाइट पर अच्छा ट्रैफिक आने लगता है तो हमको बहुत ही अच्छा महसूस होता है, और हमारे मन में यह यह सबाल आता है की ब्लॉग्गिंग करना सही है, अगर हमारी Website पर बिलकुल ट्रैफिक नहीं आता है तो हमको बहुत ही बुरा महसूस होने लगता है, और और फिर Blogging में हमारा मन नहीं लगता है।

अगर हमारी वेबसाइट पर ट्रैफिक या सर्च Ingine नहीं बढ़ रहा है तो   हमको समझ लेना चाहिए की हमारे SEO में ही प्रॉब्लम है। दोस्तों हमारी Website की पोस्ट को रैंक करने में सबसे ज्यादा जरूरी होता है SEO ही होता है। इसलिए हमको अपनी पोस्ट में SEO, और FOCAS KEYBOARD, सही से डालना बहुत ही ज्यादा जरूरी होता है।

********

इससे हमारी पोस्ट बहुत ही जल्दी रैंक हो जाती है और दोस्तों जब हमारी पोस्ट रैंक होगी तो हमारे विजिटर भी बढ़ेंगे अगर हमारे सही से विजिटर आने लगते है तो हमारी वेबसाइट का ट्रैफिक भी बढ़ने लगता है। अब दोस्तों आपको यह तो पता चल ही गया होगा की हमारी साइट के लिए क्या जरूरी है। चलिए दोस्तों अब हम आपको यह भी बता दें की वेबसाइट पर ट्रैफिक कैसे बढ़ता है, दोस्तों हम जो भी स्टेप आपको बताये उसको आप अच्छे से फॉलो करें, चलिए दोस्तों अब शुरू करते है हम आज का आर्टिकल।
ये भी पढ़े

Website Par Traffic Kaise Badhaye

हम अपनी ब्लॉग वेबसाइट का ट्राफ्फिक बढ़ाने के लिए क्या क्या नहीं करते है, अच्छे से अच्छी पोस्ट डालते है और फिर भी वह पोस्ट रैंक नहीं करती है,  एक बात हम आपको और बता दें, अगर आपको अपनी पोस्ट को गूगल के फस्ट पेज पर रैंक करना तो आपको लगभग 1000 वर्ड की पोस्ट डालनी चाहिए, चलिए अब हम आपका ज्यादा समय ना बेस्ट करने के लिए अपनी इस पोस्ट में बताएँगे की अपने ब्लॉग वेबसाइट पर ट्रैफिक कैसे बढ़ाते है।

1- सबसे पहला सबाल हमारा यह है की आप जो भी पोस्ट लिख रहे है, उसका टाइटल ऐसा डालिये जो गूगल पर ज्यादा से ज्यादा यूज़ होता हो। लेकिन उससे थोड़ा हटके,

2- किसी की भी वेबसाइट की पोस्ट पर अच्छा लिख कर कमेंट करे, ताकि उस वेबसाइट के owner को अच्छा महसूस हो, इससे वह आपकी वेबसाइट पोस्ट पर भी कमेंट करेगा,

3- आप जब पोस्ट नहीं लिख रहे हो तो अपना खाली समय अपने Whatsapp, Fecebook, Instagram पर अपनी वेबसाइट की पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर करे।

4- रोज़ाना एक से दो पोस्ट लिखे जैसे की दोस्तों हमने आपको ऊपर इस लेख में बताया की आपकी पोस्ट लगभग,1000 वर्ड की होनी चाहिए अगर आपकी पोस्ट 500 या 600 तक की होती है तो आप अपनी उस पोस्ट को रैंक हो जाए यह तो भूल ही जाओ।

********

5- अगर आपको अपनी किसी भी पोस्ट में कोई भी गलती दिख रही है या उसमे आपने SEO, सही तरीके से नहीं डाला है तो आप उस पोस्ट को अच्छे से सही करे और SEO भी सही तरीके से डाले, फिर आप उसको Update कर दें।

6- वेबसाइट का ट्रैफिक बढ़ाने के लिए ऐसी पोस्ट लिखो जो गूगल पर बहुत ही ज्यादा कम हो, क्योंकि जब हम ऐसी पोस्ट लिखते है जो गूगल पर सबसे कम होती है, तो हमारी पोस्ट गूगल के पहले पेज पर आ जाती है, और फिर वेबसाइट का ट्रैफिक भी बढ़ने लगता है

7- अच्छी से अच्छी Theme अपनी वेबसाइट पर लगाओ, जिससे अगर आपकी पोस्ट कोई खोलता है तो उसको अच्छा महसूस हो,  हम आपको कुछ themo के नाम यहाँ पर लिख रहे अगर आपको वह अच्छी लगे तो उसमे से choice कर सकते है, Maple, Definity, Conposer, Benri, Be Theme, Jupiter आदि दोस्तों यह सब Theme आपकी wordpress वेबसाइट पर ही मिलेंगी।

8- आपको अपनी वेबसाइट की पोस्ट में उससे रिलेटेड इमेज ही लगाने है, क्योंकि ऐसा करने से हमारी पोस्ट अच्छी लगती है और Searching में जल्दी आने लगती है।

Social Media Par Website ka Traffic Kaise Badhaye

1- हमको कभी भी पोस्ट लिखने के बाद अपनी उस पोस्ट Fecebook, Whatsapp पर शेयर करने में कभी लापरबाही नहीं करनी चाहिए, अपनी पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा Social Media पर शेयर करे।

2- Social Media पर वेबसाइट का ट्रैफिक बढ़ाने के लिए हमारा पहला सबाल यह है की, आप अपने Fecebook Account पर एक अपनी वेबसाइट का पेज बनाये, इससे आपके view और visitor दोनों ही सही से आएंगे।

3- Motivation या Inspiration Quotes आपको यह तो पता ही होगा की Fecebook पर सबसे ज्यादा यही यूज़ होता है, इसलिए आपको कुछ ऐसे आर्टिकल लिखने है जो Motivation या Inspiration Quotes रिलेटेड हो और उसे अपने Facebook पेज पर शेयर कर दें।

4- हमको कभी भी पोस्ट को लिखने के तुरंत बाद उसे Social Media पर शेयर नहीं करना चाहिए, बहुत से लोग पोस्ट को पूरा हो जाने के बाद Social Media पर शेयर कर देते है और फिर हमारे view या visitor दोनों ही नहीं आते है।  इसलिए दोस्तों हमको अपनी पोस्ट को पूरा हो जाने के बाद टाइम से पब्लिश करना चाहिए, जब Social Media पर लोग ज्यादा ऑनलाइन हो तब हमको अपनी पोस्ट शेयर करनी चाहिए।



5- Social Media पर ट्रैफिक बढ़ाने के लिए आप अपने मोबाइल में Whatsapp डाउनलोड करे और उसमे ज्यादा से ज्यादा हर Country के ग्रुप Join करे और उसमे अपनी सभी पोस्ट को शेयर करे। इससे हमारे अच्छे View और Visitor आने लगते है।

6- आप गूगल पर भी ट्रैफिक बढ़ाने के लिए एक पेज बना सकते है, और उसमे आप अपनी All पोस्ट शेयर कर सकते है।

तो फ्रेंड्स यह था हमारा आर्टिकल की Apni Blog Website par Traffic Kaise Badhaye, दोस्तों अगर आपको इसके बारे में हमसे कुछ भी पूंछना हो तो कमेंट कर कर पूँछ सकते है, और दोस्तों अगर हमारा यह आर्टिकल पसंद आया हो तो Social Media पर शेयर भी कर दें।

You May Also Like:

About the author

Avatar

Miraj Khan

Hello Friends My Name is Miraj Khan and My Blog Onlinehindimaster.com. I Share My Real Experiences Knowledge in Hindi on This Blog. I Write Some Category on This Blog. Adsense, Blogging, WordPress, Internet, Health And Festivals.

Leave a Comment