Earn money

Android phone se paise kamane ke 5 best application

हैल्लो दोस्तों कैसे हो आप एक बार फिर से स्वागत करते है हम आपका अपनी वेबसाइट पर दोस्तों पिछली पोस्ट में हमने आपको बताया था की वर्डप्रेस क्या है और इस पर अपनी वेबसाइट कैसे बनायें दोस्तों आज हम आपको अपने इस आर्टिकल में बताएँगे की ऑनलाइन घर बैठे एप्लीकेशनो से पैसे कैसे कमाएं और वह भी हिंदी में।

दोस्तों आज कल हर इंसान इंटरनेट की दुनिया से जुड़ा हुआ है और वह पैसा भी कमा रहा है। लेकिन बहुत से लोग है जो अभी भी गूगल प्ले स्टोर पर पैसा कमाने बाला एप्लीकेशन ज्यादा देखते है। लेकिन दोस्तों प्ले स्टोर पर तो आप हर तरीके के एप्लीकेशन देखते है और उनको इनस्टॉल कर लेते है जिनमे से कुछ तो फ्रॉड मतलब सही नहीं होते है और कुछ सही होते है। इसलिए आज हम आपको अपनी वेबसाइट पर इसी कन्फूशन का सॉलूशन लाएं है जिसको फॉलो करके आप प्ले स्टोर पर कभी भी फ्रॉड मतलब धोका नहीं खा सकते है। तो फ्रेंड्स शुरू करते है हम आज का यह आर्टिकल।

 

पैसे कमाने के कुछ वेस्ट एप्लीकेशन

1- Mcent Browser application

दोस्तों पहले इसका नाम Mcent application था लेकिन अब इसका नाम चेंज कर दिया है और Mcent Browser रख दिया है। दोस्तों आपको इसके नाम से ही पता चल गया होगा की यह एक ब्राउज़र ही है। दोस्तों इस एप्लीकेशन की सबसे अच्छी बात यह है की जब इसमें आपके 50 से 60 रूपए हो जाएँ तो आप इन पैसों का अपने मोबाइल में या किसी के भी मोबाइल में रिचार्ज कर सकते है।

Mcent Browser ऑफर

दोस्तो जैसे ही आप इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करके इनस्टॉल करते है बैसे ही इसमें आपको 100 पॉइंट्स फ्री में मिल जाते है। और जब आप इसको व्हाट्सप्प, फेसबुक या कहीं पर अपने दोस्त को शेयर करेंगे और अगर आपके दोस्त ने उसको इन्टॉल कर लिया तो आपको इसमें 800 पॉइंट्स मिलते है।और दोस्तों आप इस अप्प पर कुछ भी चला सकते है आप इसको जितना ज्यादा चलाएंगे यह आपको उतने ही पॉइंट्स देगा।

2- Taskbuks application

दोस्तों आप प्ले स्टोर पर जाकर देखिये इस अप्प के लगभग 10 मिलियन डौन्लोडिंग है। और रेटिंग 4.4 है। दोस्तों इसमें कुछ टास्क दिए जाते है उनको अगर सही तरीके से कम्पलीट कर लेते है तो आसानी से आप हर महीने की अच्छी राशि प्राप्त कर सकते है।

Taskbuks application ऑफर

दोस्तों इस अप्प की सबसे अच्छी बात यह है की यह रिचार्ज करने के साथ साथ इंटरनेट बैलेंस भी देता है। अगर आप इस आप में पूरे दिन में लगभग 2 से 4 घंटे मेहनत कर लेते है तो आपके एक महीने महीने में 5000 से 6000 रूपए कहीं नहीं गए है।

3- Cashboss application

दोस्तों प्ले स्टोर पर इसके 1 मिलियन डौन्लोडिंग है और रेटिंग 4.3 है। दोस्तों इसमें भी आपको ऑफर कम्पलीट करने पर पैसे मिलते है। जब आप अपने फ्रेंड्स या किसी को भी इसको शेयर करते है और जब आपका कोई भी फ्रेंड्स आपके रेफर को उसे करता है तो आपको 15 रूपए मिलते है।

इन्हे भी पढ़ें

http://onlinehindimaster.com/2018/09/14/whatsapp-par-group-me-vedio-call-kaise-kare/

http://onlinehindimaster.com/2018/09/13/google-adsence-kya-hai-or-yeh-apna-work-kaise-karta-hai/

http://onlinehindimaster.com/2018/09/09/onead-kya-hai-or-isse-paise-kaise-kamaye/

4- PhonePe  application

दोस्तों मुझे उम्मीद है की आप इसके बारे में तो जानते ही होंगे यह हमारे देश इंडिया की कंपनी फ्लिपकार्ड का ही एक अप्प है। जो की पूरे भारत में एअर्निंग के नाम से ज्यादा चलता है। दोस्तों प्ले स्टोर पर इसके 50 मिलियन डौन्लोडिंग और 4. 5 रेयिंग है।

PhonePe application ऑफर

दोस्तों इस आप के जरिया आप गैस बिल जमा कर सकते है। और इसके जरिये आप अपना बैंक अकाउंट चेक का सकते है। और इससे पैसे किसी के अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते है और वह भी आपको अकाउंट में पैसे ट्रंसफर कर सकता है।

5- NewsDog application

दोस्तों इस आप में आपको न्यूज़ रीड करने को देते है और वह आपको अच्छे से पड़ना है जितनी ज्यादा आप उन न्यूज़ को रीड करेंगे उतनी अच्छी आपको एअर्निंग होगी। और दोस्तों इसके भी गूगल प्ले स्टोर पर 50 मिलियन डौन्लोडिंग है और 4.4 रेटिंग है।

NewsDog application ऑफर

दोस्तों इसमें आपको अकॉउंट बनाते ही 50 रूपए मिलते है और जब आपके 300 रूपए हो जाते है तो आप इसको अपने बैंक अकॉउंट में ट्रांसफर कर सकते है।

तो फ्रेंड्स यह था हमारा आज का आर्टिकल कैसा लगा आपको कमेंट कर कर जरूर बताएं। और दोस्तों आपको हमारी आज की पोस्ट पसंद आयी हो तो शेयर भी का दें।

                                                                धन्यबाद

 

 

 

 

Miraj Khan
Hello Friends My Name is Miraj Khan and My Blog Onlinehindimaster.com. I Share My Real Experiences Knowledge in Hindi on This Blog. I Write Some Category on This Blog. Adsense, Blogging, WordPress, Internet, Health And Festivals.

Leave a Reply