Biography

Kalpana Lajmi ki died and biography in hindi

हैल्लो फ्रेंड्स एक बार फिर से स्वागत करते है हम आपका अपनी वेबसाइट onlinehindimaster.com  दोस्तों आज हम आपको अपनी वेबसाइट पर एक सही जानकारी देने जा रहे है जो आपके लिए बहु ही ज्यादा जरूरी है। उसका नाम है कल्पना लाजमी की मौत कैसे हुए थी और उनकी बायोग्राफी हिन्दी में।

Kalpana Lajmi ki died kaise hue

दोस्तों बॉलीवुड की महान अभिनेत्री कल्पना लाजमी को किडनी कैंसर की बजह से इनका निधन हो गया है। कहा जाता है की रविवार की सुबह कोकिलाबेन धीरूभाई अम्बानी अस्पताल में इन्होने आखरी सांस ली। और उनके भाई देव लाजमी ने कहा की वह अभी 64 साल की थी।

दोस्तों इनको यह खतरनाक बिमारी लगभग 2 साल से थी। दोस्तों माना गया है की यह अपने पति के साथ किसी शोक समारोह में गयी थी। फिर वहाँ पर उन्होंने कुछ खा लिया तभी से उनकी तबियत ख़राब हो गयी। फिर उनको अस्पताल लेजाया गया। और कहा जाता है की यह बॉलीवुड अभिनेत्री कल्पना  लाजमी को 1 हफ्ते में लगभग 4 बार डायलिसिस होता था। 2006 में फिल्म चिंगारी जो इनकी आखरी फिल्म मानी गयी है। और इस फिल्म के एक्टर थे मिथुन चक्रबर्ती और सुष्मिता सेन।

 Kalpna Lajmi Biography

दोस्तों इनका जन्म 1954 को पादुकोण परिवार में हुआ था। और इनके पिता का नाम गोपी लाजमी था और इनकी माता का नाम ललिता लाजमी लाजमी था। और कहा जाता है की इनके 3 बच्चे भी है जिनका नाम अरुन दत्त, तरुन दत्त और नैना दत्त है। इन्होने अपनी कुछ बुक्स भी लिखी थी जैसे- भूपेन हजारिका, एस आई न्यू हिम।

और दोस्तों हम आपको बता दें की दमन फिल्म में किरदार निव्हने बलि एक्टर रवीना टंडन को कल्पना लाजमी की मौत का पता चला तो उन्होंने उनके नाम की एक चिठ्ठी भी लिखी। जिसमे लिखा था की कल्पना लाजमी जी आपको बहुत याद किया जाएगा और यह आपके जाने का समय नहीं था।

इन्हे भी पढ़ें

M. Visvesvaraya biography in hindi

Indias Best Rich Man and Biography

दोस्तों मुझे उम्मीद है की हमारे द्वारा बताई गयी जानकारी आपको पसंद आयी होगी और अगर दोस्तों पसंद आयी हो तो शेयर एंड कमेंट भी कर दें।

धन्यबाद

Miraj Khan
Hello Friends My Name is Miraj Khan and My Blog Onlinehindimaster.com. I Share My Real Experiences Knowledge in Hindi on This Blog. I Write Some Category on This Blog. Adsense, Blogging, WordPress, Internet, Health And Festivals.

Leave a Reply